चीनी फुटबाल के सलाहकार माराडोना हो सकते हैं

अर्जेटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना चीन के राष्ट्रीय फुटबाल सलाहकार बन सकते हैं। माराडोना के वकील माटियास मोरला ने इसके संकेत दिए हैं...

चीनी फुटबाल के सलाहकार माराडोना हो सकते हैं
Diego

बीजिंग। अर्जेटीना के दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी डिएगो माराडोना चीन के राष्ट्रीय फुटबाल सलाहकार बन सकते हैं। माराडोना के वकील माटियास मोरला ने इसके संकेत दिए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक मोरला ने कहा है कि माराडोना चीन के अधिकारियों से एशिया के सबसे बड़े देशों फुटबाल को बढ़ावा देने को लेकर बात कर रहे हैं।

यह ऐलान कार्लोस तेवेज के तीन महीने पहले विश्व के सबसे महंगे फुटबाल खिलाड़ी बनने के बाद आया है। तेवेज ने हाल ही में चीन के फुटबाल क्लब शंघाई शेनहुआ के साथ करार किया है।


मोरला ने गुरुवार को कहा, "जो लोग कार्लोस तेवेज को चीन ले गए थे वही माराडोना को वहां ले जाना चाहते हैं। हमने उन्हें हां कह दी है।" उन्होंने कहा, "माराडोना वहां अलग-अलग स्कूलों में बच्चों को फुटबाल के गुर सिखाएंगे। यह बेहद अहम काम है और यह बेशक चीन जैसे देश में बदलाव ला सकता है।"

उन्होंने कहा, "माराडोना इसे लेकर उत्साहित हैं लेकिन अभी कुछ प्रक्रियाएं बाकी है। हमें पहले दुबई जाना है और देखना है कि अनुबंध कैसे खत्म करना है और फिर चीन के बारे में सोचना है। लेकिन प्रक्रिया सही रास्ते पर है और मुझे लगता है सब सही चल रहा है।" हालिया दौर में कई बड़े खिलाड़ियों ने चीन का रुख किया है जिनमें ब्राजील के हल्क, रामिरेस, ऑस्कर और पाउलिन्हो शामिल है।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार

क्या महिलाओं को शांति से जीने का अधिकार नहीं है