पंत के नाबाद शतक से दिल्ली की जीत

विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत की बेहतरीन शतकीय पारी और गेंदबाज़ों के योगदान से दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के उत्तर क्षेत्र मैच में 10 विकेट से एकतरफा अंदाज़ में पराजित किया...

एजेंसी
पंत के नाबाद शतक से दिल्ली की जीत
Rishabh Pant

नयी दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत (नाबाद 116) की बेहतरीन शतकीय पारी और गेंदबाज़ों के योगदान से दिल्ली ने हिमाचल प्रदेश को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के उत्तर क्षेत्र मैच में रविवार को 10 विकेट से एकतरफा अंदाज़ में पराजित कर दिया।

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और हिमाचल को निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। इसके बाद दिल्ली की ओर से ओपनरों गौतम गंभीर और पंत ने पहले विकेट के लिये मैच विजयी अविजित 148 रन की साझेदारी कर 11.4 ओवर में ही टीम को एकतरफा जीत दिला दी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिये गंभीर ने 33 गेंदों में चार चौके लगाकर नाबाद 30 रन और पंत ने 38 गेंदों में आठ चौके और 12 छक्के लगाकर नाबाद 116 रन बनाये। पंत ने एक छोर पर कमाल का खेल दिखाते हुये मात्र 32 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया जो ट्वंटी 20 क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज़ शतक है। उनसे आगे वेस्टइंडीज़ के क्रिस गेल हैं जिन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू की ओर से पुणे वारियर्स के खिलाफ 30 गेंदों में सबसे तेज़ ट्वंटी 20 शतक बनाया था।


ट्वंटी 20 क्रिकेट में यह पंत का पहला शतक है और इस प्रदर्शन से दिल्ली ने उत्तर क्षेत्र ग्रुप में अपने चौथे मैच में तीसरी जीत दर्ज की। दिल्ली ने एक मैच हारा भी है और वह अब सर्वाधिक 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि हिमाचल चार मैचों में देा जीत और दो हार के साथ आठ अंक लेकर चौथे पायदान पर है। 

दिल्ली की पारी में हिमाचल के सभी गेंदबाज़ खाली हाथ रहे तथा कंवर अभिषेक दो ओवर में 41 रन और धीरज कुमार इतने ही ओवर में 39 रन लुटाकर सबसे महंगे साबित हुये। गेंदबाजी के साथ बल्लेबाज़ी में भी हिमाचल की टीम फ्लॉप रही और कप्तान तथा ओपनर प्रशांत चोपड़ा 30 रन जबकि निखिल गंगटा 40 रन बनाकर दो मात्र बड़े स्कोरर रहे।

दिल्ली की तरफ से प्रदीप सांगवान ने 39 रन पर दो विकेट लिये। नवदीप सैनी, पवन नेगी, कुलवंत खेरजोरिया, ललित यादव और सुबोध भाटी ने भी एक- एक विकेट चटकाये।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार