15 अगस्त को शहीदों की याद में निकाली जायेगी शोभा यात्रा

  ‘मुलायम के लोग’ और युवा एकता मिशन आगामी 15 अगस्त को शहर में शहीदों की याद में शोभा यात्रा निकालेंगे और सपाके संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे...

एजेंसी
15 अगस्त को शहीदों की याद में निकाली जायेगी शोभा यात्रा
15th August

इटावा।  ‘मुलायम के लोग’ और युवा एकता मिशन आगामी 15 अगस्त को शहर में शहीदों की याद में शोभा यात्रा निकालेंगे और समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 

देश भक्ति के गीतों की धुनों पर यात्रा में शामिल लोगों पर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा की जाएगी। मुलायम के लोग संगठन और शोभा यात्रा के संयोजक सुनील यादव ने आज यहॉ पत्रकारों से कहा कि यात्रा की सभी तैयारियों के लिये दोनों संगठनों के कार्यकर्ता जोरशोर से जुटे हैं। शहीदों की याद में पूरे जिले में भ्रमण किया जायेगा। 
उन्होंने कहा दोनों संगठन गैर राजनैतिक हैं।

इस यात्रा को लेकर युवाओं में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। मुलायम के लोग नाम से काम कर रहे सपा से रूठे कार्यकर्ता और युवा एकता मिशन के कार्यकर्ता संयुक्त रूप से इस श्रद्धांजलि यात्रा को यादगार बनाने की तैयारी में हैं। 

यादव ने बताया कि यात्रा में पहली बार सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेने का आमंत्रण स्वीकार कर लिया है। वे यात्रा को रवाना करने के साथ ही कार्यकर्ताओं पर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा भी करेंगे। यात्रा में सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व विधायक शिवपाल सिंह यादव विशिष्ट अतिथि के रूप में यात्रा में शामिल होकर युवाओं का उत्साह बढ़ाएंगे। 


सुनील यादव ने बताया कि यात्रा तकिया तिराहे से शुरू होकर नुमाइश मैदान में स्थित शहीद स्तंभ तक जाएगी। शहीद स्तंभ पर यात्रा का समापन होगा और यहीं जनसभा भी होगी। जनसभा को मुलायम सिंह यादव संबोधित करेंगे।

 यादव ने बताया कि इस बार की यात्रा यादगार होगी, इसमें नेताजी (मुलायम सिंह यादव) स्वयं शामिल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह यात्रा पिछले 16 साल से हर 15 अगस्त को निकाली जा रही है।

हर साल ही यात्रा का रूप वृहद होता जा रहा है। यात्रा में हर समाज, जाति, आयु के लोग स्वत: ही हिस्सा लेते हैं। जो लोग यात्रा में शामिल नहीं हो पाते हैं वे अपने घरों के बाहर मौजूद रहकर यात्रा का स्वागत करते हैं। 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार