रेतमाफिया का पर्दाफाश करने वाली पत्रकार की सुरक्षा याचिका को भारी समर्थन

नई दिल्ली ! तमिलनाडु के रेत माफिया का पर्दाफाश करने वाली स्वतंत्र पत्रकार संध्या रविशंकर को धमकी दिए जाने पर उनकी सुरक्षा को लेकर करीब हजार लोगों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर किया है।...

रेतमाफिया का पर्दाफाश करने वाली पत्रकार की सुरक्षा याचिका को भारी समर्थन

नई दिल्ली | तमिलनाडु के रेत माफिया का पर्दाफाश करने वाली स्वतंत्र पत्रकार संध्या रविशंकर को धमकी दिए जाने पर उनकी सुरक्षा को लेकर करीब हजार लोगों ने एक याचिका पर हस्ताक्षर किया है। एक अधिकार संगठन ने सोमवार को यह जानकारी दी। देश में पारदर्शिता और न्यायिक जवाबदेही के लिए काम करने वाली कई नागरिक संस्थाओं के एक संघ ने एक बयान में कहा, "संध्या को मिली धमकी से उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित दोस्तों द्वारा शुरू की गई याचिका पर हस्ताक्षर करने वालों में कई मैगसेसे पुरस्कार विजेता, संगीतकार टी.एम.कृष्णा, समाजिक कार्यकर्ता अरुणा राय और प्रोफेसर लक्ष्मण भी शामिल हैं।"

चेन्नई की पत्रकार ने ऑनलाइन नई वेबसाइट वायर डॉट इन के लिए लिखे अपने कई लेखों में राज्य में चल रहे अवैध रेत खनन का पर्दाफाश किया था। इसमें उन्होंने खनन कारोबारी ए. वैकुंदराजन पर विस्तार से लिखा था। वैकुंदराजन देश के सबसे बड़ा खनिज निर्यातक हैं।

वैकुंदराजन पर लिखने के बाद संध्या को अपमानजक और गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भरे अनेक अज्ञात कॉल की गईं।

हालांकि, संध्या रविशंकर अपने को अकेली नहीं पा रही हैं। उन्हें नागरिक समाज के सदस्यों से समर्थन मिल रहा है। नागरिक समाज ने उनकी सुरक्षा को लेकर आवाज उठाई है और उनके दोस्तों द्वारा हस्ताक्षर याचिका शुरू की गई है। खुद संध्या ने पत्रकार संगठनों के साथ-साथ चेन्नई पुलिस और साइबर अपराध शाखा को अपनी शिकायत दी है।


देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार

क्या महिलाओं को शांति से जीने का अधिकार नहीं है