स्थानीय निकाय के उपचुनावों में सूखा दिवस घोषित

राजस्थान सरकार ने आदेश जारी कर धौलपुर जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के उपचुनाव के मद्देनजर मतदान एवं मतगणना के दिन सूखा दिवस घोषित किया है...

स्थानीय निकाय के उपचुनावों में सूखा दिवस घोषित
Local Bodies

जयपुर। राजस्थान सरकार ने आदेश जारी कर धौलपुर जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के उपचुनाव के मद्देनजर मतदान एवं मतगणना के दिन सूखा दिवस घोषित किया है। आदेशानुसार पंचायत समिति बसेडी के वार्ड संख्या 15 के निर्वाचन क्षेत्र एवं उससे लगते हुए पांच किलोमीटर परिधीय क्षेत्रों में आज शाम 5 बजे से 23 अप्रैल को शाम 5 बजे तक तथा 25 अप्रैल को मतगणना समाप्ति तक एवं पंच एवं सरपंच के निर्वाचन क्षेत्राें और इससे लगते हुए 5 किलोमीटर परिधीय क्षेत्रों में 23 अप्रैल को मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस घोषित किया है। 

इसी प्रकार एक अन्य आदेश जारी कर धौलपुर में राजाखेड़ा नगरपालिका के वार्ड संख्या 17 के निर्वाचन क्षेत्र एवं उससे लगते हुए 5 किलोमीटर परिधीय क्षेत्र में भी आज शाम 5 बजे से 23 अप्रैल तथा मतगणना के दिन 25 अप्रैल को मतगणना समाप्ति तक सूखा दिवस घोषित किया है। 


उल्लेखनीय है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायतीराज संस्थाओं में मार्च, 2017 के उपचुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया था। धौलपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र-79 के उपचुनाव को दृष्टिगत रखते हुए आयोग द्वारा धौलपुर जिले में पंचायत समिति बसेडी के वार्ड संख्या 15 के सदस्य तथा दो सरपंच एवं पांच पंचों के उपचुनाव एवं मतगणना के लिए पूर्व निर्धारित तिथियों में संशोधन किया गया था। 

इन उपचुनावों के नवीन कार्यक्रम के अनुसार बसेडी के वार्ड संख्या 15 के सदस्य तथा सरपंच एवं उप सरपंचों तथा राजाखेड़ा नगरपालिका के वार्ड संख्या 17 के लिए नवीन कार्यक्रम के अनुसार मतदान 23 अप्रैल को तथा मतगणना 25 अप्रैल को होगी।  राज्य सरकार ने एक अन्य अधिसूचना जारी कर इन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार