गोरक्षा के नाम पर पीट-पीटकर की गई हत्या आपराधिक कृत्य: नकवी

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा गोरक्षा के नाम पर पीट-पीटकर हुई हत्या की घटनाएं आपराधिक कृत्य हैं और इन्हें सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए। ...

एजेंसी
गोरक्षा के नाम पर पीट-पीटकर की गई हत्या आपराधिक कृत्य: नकवी
Mukhtar Abbas Naqvi

नई दिल्ली। अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा गोरक्षा के नाम पर पीट-पीटकर हुई हत्या की घटनाएं आपराधिक कृत्य हैं और इन्हें सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए।

राजस्थान के अलवर जिले में बीते सप्ताह गोरक्षकों द्वारा एक किसान उमर खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने पर नकवी ने कहा कि राजस्थान सरकार जरूरी कार्रवाई कर रही है और यह सरकार का संवैधानिक कर्तव्य है कि वह समाज के सभी तबकों की सुरक्षा करे।


नकवी ने कहा, "हर जगह ऐसे लोग हैं जो अपने विनाशकारी एजेंडे से विकास के एजेंडे को पटरी से उतारने की कोशिश करते हैं..इस तरह की घटनाएं दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण हैं।"

नकवी ने कहा, "कभी-कभी लोग गोरक्षा के नाम पर अपनी निजी दुश्मनी निकालते हैं। लेकिन, मेरा मानना है कि इस तरह के आपराधिक कार्य को सांप्रदायिक रंग नहीं दिया जाना चाहिए। जो इस तरह की घटनाओं को सांप्रदायिक रंग देते हैं, वे वास्तव में इस तरह के स्वयंभू रक्षकों के विघटनकारी एजेंडे की सहायता करते हैं।"

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार