मोदी, आबे रोड शो में जनता ने दिखाई गर्मजोशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रोटोकॉल तोड़ते हुए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ सरदार बल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से ऐतिहासिक साबरमती आश्रम तक रोड शो किया...

एजेंसी
मोदी, आबे रोड शो में जनता ने दिखाई गर्मजोशी
Modi Abe Road show

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को प्रोटोकॉल तोड़ते हुए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ सरदार बल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से ऐतिहासिक साबरमती आश्रम तक रोड शो किया।

जापान के प्रधानमंत्री दो दिवसीय भारत दौरे के लिए बुधवार को अपनी पत्नी अकी आबे के साथ भारत आए हैं। 

मोदी, शिंजो आबे और उनकी पत्नी खुली जीप में सरदार बल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से ऐतिहासिक साबरमती आश्रम पहुंचे जहां इस दौरान आठ किलोमीटर लंबे मार्ग पर सड़क के दोनों किनारे खड़े लोगों ने दोनों नेताओं का स्वागत किया।

आबे नेहरू जेकैट में और उनकी पत्नी सलवार-कमीज पहने दिखी। मोदी और आबे ने लोगों को देखकर हाथ हिलाए और अकी इस दौरान फोटो लेती दिखीं।

साबरमती आश्रम के बाद दोनों प्रधानमंत्री 16वीं शताब्दी में बने प्रसिद्ध सिदी सैयद मस्जिद देखने जाएंगे। 


इससे पहले मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़ते हुए हवाईअड्डे पर गले लगाकर आबे की अगवानी की।

मोदी और आबे गुरुवार को साबरमती रेलवे स्टेशन के पास पश्चिमी रेलवे एथेलेटिक्स स्टेडियम में 1.08 करोड़ की महत्वाकांक्षी उच्च गति की अहमदाबाद-मुंबई रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

उसके बाद, दोनों गांधीनगर में आयोजित 12वें वार्षिक द्विपक्षीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे, जहां कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है। दोनों नेता चौथी बार इस सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे।

जापान उन चुनिंदा देशों में शामिल है जिसके साथ भारत वार्षिक सम्मेलन आयोजित करता है। दूसरा देश रूस है।

दोनों नेता भारत-जापान बिजनेस लीडर्स फोरम में भी शामिल होंगे।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार