इराकी प्रधानमंत्री ने प्रतिबंध हटाये जाने पर  ट्रंप को धन्यवाद दिया

इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने इराक पर से यात्रा प्रतिबंध हटाये जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप का धन्यवाद किया...

 इराकी प्रधानमंत्री ने प्रतिबंध हटाये जाने पर  ट्रंप को धन्यवाद दिया
iraq

वाशिंगटन। इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने इराक पर से यात्रा प्रतिबंध हटाये जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप का धन्यवाद किया और कहा कि वह इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियाें के खिलाफ लड़ाई में अधिक सहयोग की मांग करता है।

 ट्रंप के गत 20 जनवरी को शपथ लेने के बाद दाेनों देशों के नेताओं ने व्हाईट हाउस में मिले।अबादी इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ाई में अधिक सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। इस्लामिक स्टेट ने इराक के एक बड़े स्वात क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।


अबादी ने ट्रंप से प्रतिबंध हटाये जाने की अपील की थी जिसके बाद  ट्रंप ने अपने देश में प्रवेश करने पर रोक लगाये जाने संबंधी अस्थायी रोक हो हटा ली। अबादी ने ट्रंप से कहा, “मैं इराक से प्रतिबंध हटाये जाने को लेकर राष्ट्रपति के आदेश के लिए आपका धन्यवाद करता हूं इराक की अनुरोध का सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलना यह दर्शाता है कि इराक और अमेरिका के बीच संबंध बेहतर हैं।

 ट्रंप ने  अबादी से कहा कि वह जानते हैं कि इस्लामिक स्टेट से लड़ना कितना मुश्किल है। उन्होंने कहा, “यह आसान काम नहीं है। यह बहुत ही मुश्किल काम है। आपके सैनिक काफी मुश्किल लड़ाई लड़ रहे हैं। हमारी तरफ से आपकाे पूरा सहयोग दिया जायेगा।” 
 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार