मारपीट में घायल युवक ने दम तोड़ा, परिजनों ने एसआई पर लगाए आरोप

दशहरा की रात पानी टंकी के युवक के साथ घर में घुस कर मारपीट की गई थी...

मारपीट में घायल युवक ने दम तोड़ा, परिजनों ने एसआई पर लगाए आरोप
assult
हाइलाइट्स
  • रिपोर्ट लिखने के एवज में 1 हजार मांगने की हुई थी शिकायत

कोरबा। दशहरा की रात पानी टंकी के युवक के साथ घर में घुस कर मारपीट की गई थी। गंभीर रूप से घायल युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उसकी मौत के बाद परिजनों ने घटना के वक्त रिपोर्ट लिखने के एवज में एसआई द्वारा रिश्वत मांगे जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है।

जानकारी के अनुसार कोतवाली थानांतर्गत पानी टंकी नई बस्ती निवासी पेंटर राजू राय के घर में घुस कर दशहरा की रात महेश, शनि और अजय ने मारपीट की थी। इस दौरान राजू का दिव्यांग मामा बचाव के लिए पहुंचा जिसे बुरी तरह पीटा गया। घटना की खबर मिलते ही राजू के परिजन घर पहुंचे और राजू को गंभीर हालत में अस्पताल दाखिल कराया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने राजू की मां कोतवाली पहुंची तब वहां तत्कालीन पदस्थ एसआई केके दुबे द्वारा रिपोर्ट लिखने के एवज में 1 हजार रुपए की मांग की गई।

पीड़िता ने किसी तरह व्यवस्था कर 1 हजार रुपए दिया तब जाकर उसकी रिपोर्ट लिखी गई लेकिन आरोपी आज तक नहीं पकड़े जा सके। इस तरह का आरोप लगाकर पीड़ित परिवार ने शिकायत पुलिस अधीक्षक से कर जांच व कार्रवाई की मांग की थी। इधर करीब डेढ़ माह तक इलाज के बाद राजू ने बिलासपुर के अस्पताल में दम तोड़ दिया।

राजू की मौत के बाद परिजन ऑटो में उसकी लाश लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और एएसपी तारकेश्वर पटेल से मिलकर रिश्वत मांगने वाले एसआई व मारपीट के आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की गुहार लगाई। एएसपी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।


पीएम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई: टीआई

 कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक यदुमणी सिदार ने बताया कि 30 सितंबर 2017 की यह घटना है जिसमें 1 अक्टूबर को धारा 323, 324, 506, 34 भादवि के तहत तीनों आरोपियों के विरूद्ध कोतवाली में अपराध दर्ज किया गया। इस घटना के बाद राजू की बीमारी का इलाज कराया गया जिसमें उसे टीबी की गंभीर बीमारी थी।

फेफड़े के बाहर की टीवी का इलाज कराया जा रहा था। टीबी होते हुए भी वह शराब एवं गांजा का सेवन करता था। फिलहाल शव का पोस्टमार्टम  कराया गया है जिसकी रिपोर्ट में मृत्यु का कारण स्पष्ट होने के बाद रिपोर्ट के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।  

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार