फेडरर ने 5वीं बार जीता इंडियन वेल्स खिताब

इंडियन वेल्स (अमेरिका) ! स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने हमवतन स्टान वावरिंका को मात देकर पांचवीं बार इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता है। ...

फेडरर ने 5वीं बार जीता इंडियन वेल्स खिताब

इंडियन वेल्स (अमेरिका) !   स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने हमवतन स्टान वावरिंका को मात देकर पांचवीं बार इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीता है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, फेडरर ने वावरिंका को पुरुष एकल वर्ग के खिताबी मुकाबले में 6-4, 7-5 से मात देकर इस खिताब पर कब्जा जमाया।

इससे पहले, फेडरर ने 2004, 2005, 2006, 2012 में यह खिताब जीता था। इसके साथ ही स्विट्जरलैंड के 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी इस टूर्नामेंट को जीतने वाले सबसे अधिक उम्र के खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले, जिमी कोनोर्स ने 1984 में 31 साल की उम्र में इस टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल छह माह तक चोट के कारण टेनिस जगत से बाहर रहने वाले फेडरर ने इस साल वापसी करते हुए आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपने करियर का 18वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

यह साल उनके लिए बेहद खास साबित हो रहा है। आस्ट्रेलियन ओपन के बाद उन्होंने अब इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल की है।

मैच के बाद फेडरर ने कहा, "मेरे लिए यह सप्ताह किसी सपने की कहानी से कम नहीं रहा। यह एक अच्छा अनुभव है। मुझे जीत हासिल कर अच्छा लग रहा है।"

फेडरर ने कहा, "मैं हैरान नहीं हूं, लेकिन फिर भी मेरे लिए यह बड़ी बाक है। एक बार फिर इसी टूर्नामेंट में खेलते हुए जीत हासिल करना। इससे ज्यादा खुशी मेरे लिए और क्या हो सकती है?"

फेडरर ने कहा कि उनके लिए इस साल की ऐसी शानदार शुरुआत होना असाधारण है।


देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार

क्या महिलाओं को शांति से जीने का अधिकार नहीं है