ग्रीनपीस के कार्यकर्ताओं ने अमेजन क्षेत्र में  हुई हत्याओं की निंदा की

पर्यावरण संगठन ग्रीनपीस के कार्यकर्ताओं ने अमेजन क्षेत्र में मारे गए लोगों की हत्या के विरोध में यहां एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। ...

एजेंसी
ग्रीनपीस के कार्यकर्ताओं ने अमेजन क्षेत्र में  हुई हत्याओं की निंदा की
Green Peace

ब्रासीलिया।  पर्यावरण संगठन ग्रीनपीस के कार्यकर्ताओं ने अमेजन क्षेत्र में मारे गए लोगों की हत्या के विरोध में यहां एकत्रित होकर प्रदर्शन किया। 

विरोध प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को कार्यकर्ताओं ने उन अपराधियों की दोषमुक्ति खत्म करने की मांग की, जिनके अपराध इस साल एक रिकॉर्ड संख्या की सीमा तक पहुंच जाएंगे। 

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने 'सेव एमेजोनिया' (अमेजन को बचाओ) और 'इनफ इलीगल टिंबर' (अवैध लकड़ी काटना बंद करो) जैसे नारों के साथ कांग्रेस के सामने प्रदर्शन किया।

ग्रीनपीस ने एक बयान में कहा, "हमने कांग्रेस के सामने राजननेताओं को यह दिखाने के लिए अपना पक्ष रखा कि वे जंगलों की अवैध कटाई को रोकने में नाकाम रहे हैं। अमेजन क्षेत्र का विनाश जंगलों में हिंसा के लिए जिम्मेदार है। हम जंगल में शांति चाहते हैं।" 


संगठन ने 'कोलनिजा नरंसहार' को याद किया, जो पिछले अप्रैल में तब घटित हुआ था, जब "चाकू, रिवॉल्वर और शॉटगन से लैस चार लोगों ने मातो ग्रोसो राज्य में जंगलों में घूमते हुए स्थानीय लोगों की हत्याएं की और उन्हें डराया धमकाया।"

अधिकारियों ने 'पॉलिश वुडवर्कर' के रूप में पहचाने जाने वाले और लकड़ी कंपनियों के मालिक वालदेलिर जोआओ डिसूजा को इन अपराधों का मास्टरमांइड बताया। 

ग्रीनपीस के मुताबिक, डिसूजा छिपता फिर रहा है, लेकिन उसकी कंपनियां सामान्य तरीके से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में लकड़ियों की आपूर्ति कर रही हैं। 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार