आईटीओ से कश्मीरी गेट मेट्रो सवारी के लिए तैयार

दिल्ली मेट्रो की आईटीओ से कश्मीरी गेट जाने वाली लाइन को खोलने की तैयारियां शुरू हो गई हैं और 5.17 किलोमीटर इस लाइन के तकनीकी व सिविल कार्यों की जांच के बाद मंजूरी के लिए रेल संरक्षा आयुक्त को फाईल भेज...

आईटीओ से कश्मीरी गेट मेट्रो सवारी के लिए तैयार

नई दिल्ली, 17 मार्च (देशबन्धु)। दिल्ली मेट्रो की आईटीओ से कश्मीरी गेट जाने वाली लाइन को खोलने की तैयारियां शुरू हो गई हैं और 5.17 किलोमीटर इस लाइन के तकनीकी व सिविल कार्यों की जांच के बाद मंजूरी के लिए रेल संरक्षा आयुक्त को फाईल भेजी जा चुकी है।

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों की मानें तो मेट्रो ने संरक्षा आयुक्त के साथ-साथ इंडिपेंडेंट सेफ्टी असेसर को भी सिग्नलिंग सिस्टम की सेफ्टी जांचने के लिए भी फाइल भेज दी है।

      मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक जब संरक्षा आयुक्त व इंडपेंडेंट असेसर से सेफ्टी प्रमाण पत्र दे दिए जाएंगे, तब लाइन को यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि रविवार को इस लाइन पर सिग्नलिंग के कार्यों के चलते आईटीओ से बदरपुर की ओर जाने वाली पहली मेट्रो ट्रेन सुबह 5.45 बजे के स्थान पर 6.10 बजे चलेगी।


मंडी हाउस से बदरपुर की ओर जाने वाली मेट्रो भी 5.47 की बजाय 6.12 बजे पहुंचेगी और जनपथ 6.14 पहुंचेगी। जबकि केंद्रीय सचिवालय से बदरपुर की ओर जाने वाली मेट्रो सुबह 5.53 बजे ही चलेगी।

     आईटीओ की ओर जाने वाली केंद्रीय सचिवालय से 5.31 बजे की बजाय 6.01 बजे चलेगी और जनपथ पर यह ट्रेन 6.04 बजे व मंडी हाउस 6.07 बजे पहुंचेगी।

यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय सचिवालय के गेट नंबर-चार से सुबह 5.30 बजे से 5.45 आईटीओ के लिए फीडर बसों का प्रबंध किया गया है जबकि वापसी दिशा में आईटीओ के गेट नंबर-चार से 5.45 बजे से छह बजे के बीच केंद्रीय सचिवालय के लिए ये फीडर बसें उपलब्ध होंगी।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार