पूर्णकालिक सतर्कता प्रमुख की नियुक्ति न करने पर कांग्रेस का विजयन पर हमला

केरल में विपक्ष के नेता रमेश चिन्निथला ने रविवार को मुख्यमंत्री पिनरई विजयन पर सर्तकता विभाग में प्रमुख की पूर्णकालिक नियुक्ति नहीं किए जाने को लेकर हमला बोला है...

एजेंसी
पूर्णकालिक सतर्कता प्रमुख की नियुक्ति न करने पर कांग्रेस का विजयन पर हमला
Pinarai Vijayan

तिरुवनंतपुरम| केरल में विपक्ष के नेता रमेश चिन्निथला ने रविवार को मुख्यमंत्री पिनरई विजयन पर सर्तकता विभाग में प्रमुख की पूर्णकालिक नियुक्ति नहीं किए जाने को लेकर हमला बोला है। चेन्निथला ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि ऐसा कुछ मामलों की जांच रोकने की मंशा के तहत किया गया है। चेन्निथला ने मीडिया से कहा, "विजयन सतर्कता विभाग में स्थायी तौर पर प्रमुख की नियुक्ति न करके एक चतुराई भरा खेल खेल रहे हैं, क्योंकि वह कुछ सतर्कता मामलों की जांचों को रोकना चाहते हैं। मैंने एक पत्र राज्य के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी के खिलाफ भूमि हथियाने को लेकर सर्तकता विभाग को लिखा है, लेकिन मामले में कुछ भी नहीं हुआ।"

विजयन के पसंदीदा पुलिस महानिदेशक जैकब थॉमस को नई वाम लोकतांत्रिक मोर्चा सरकार के सत्ता में आने के बाद बीते मई में सर्तकता व भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के प्रमुख पद पर तैनात किया गया और उन्हें एक आश्चर्यजनक कदम के तहत इस साल अप्रैल में छुट्टी पर जाने के लिए कह दिया गया। इस पद को राज्य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा को अतिरिक्त प्रभार के तौर पर सौंप दिया गया। यह अभी भी बेहरा के पास है।

चेन्निथला ने सर्तकता विभाग द्वारा राज्य के पूर्व उद्योग मंत्री व विजयन कैबिनेट में नंबर दो की हैसियत वाले ई.पी. जयराजन को क्लीन चिट दिए जाने को खारिज कर दिया। जयराजन को परिवारवाद के आरोपों के बाद पद छोड़ना पड़ा था।


चेन्निथला ने कहा, "विजयन खामोश क्यों हैं, जब उन्होंने एक झटके में जयराजन को हटा दिया था। यहां तक पूर्व मुख्यमंत्री व एलडीएफ के नेता वी.एस. अच्युतानंदन ने भी चांडी के प्रति नरमी दिखाने के विजयन के तरीके पर संदेह जताया है। सब जानना चाहते हैं कि क्या विजयन चांडी के प्रति इसलिए नरमी रखे हुए हैं, क्योंकि चांडी करोड़पति कारोबारी हैं।"

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार