केंद्रीय विद्यालयों में बच्चे अपना भविष्य गढ़ते हैं : रमन

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय विद्यालयों में बच्चों की शिक्षा के साथ उनके सार्वागीण विकास पर जोर दिया जाता है...

एजेंसी
केंद्रीय विद्यालयों में बच्चे अपना भविष्य गढ़ते हैं : रमन
Raman

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय विद्यालयों में बच्चों की शिक्षा के साथ उनके सार्वागीण विकास पर जोर दिया जाता है। जब स्कूल के पहले ही दिन बच्चों के चहरे पर मुस्कान होती है, पढ़ाई बोझ नहीं लगती, तो वे अपने भविष्य को बेहतर तरीके से गढ़ पाते हैं।

मुख्यमंत्री ने नया रायपुर में राजधानी के तीसरे केंद्रीय विद्यालय का शुभारंभ किया। 

उन्होंने कहा कि आज यहां हर बच्चे के चहरे पर यह मुस्कान देखी जा सकती है। उन्हें रंगीन कक्षाएं, प्रोजेक्टर, टच स्क्रीन, कम्प्यूटर,स्पोर्ट्स और म्यूजिक इन्स्ट्रूमेंट सहित बेहतर माहौल में पढ़ाई का अवसर मिल रहा है। स्कूल में प्रवेश करते ही दीवारों पर महापुरुषों के चित्र और उनके संदेश बच्चों को समुद्र की गहराई और आकाश की ऊंचाई को छूने के लिए प्रेरित करेंगे। 


मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर नवप्रवेशित बच्चों से उनकी कक्षाओं में जाकर भेंट की और उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने नवप्रवेशित बच्चों को स्कूल बैग भी प्रदान किया। 

कार्यक्रम में रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद रमेश बैस, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप, छत्तीसगढ़ पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष देवजी भाई पटेल, आरंग के विधायक नवीन मरक डेय, विधायक बर्नाड जे रोड्रिग्स, राखी ग्राम पंचायत के सरपंच मुरारी रात्रे उपस्थित रहे।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार