छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़, 8 नक्सली घायल

छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा पर स्थित टेटेमदगु के जंगल में रविवार को सुबह 10 बजे सर्चिग पर निकले जवानों पर अचानक नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी...

एजेंसी
छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़, 8 नक्सली घायल
Naxalite injured

रायपुर/ सुकमा। छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा पर स्थित टेटेमदगु के जंगल में रविवार को सुबह 10 बजे सर्चिग पर निकले जवानों पर अचानक नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें 8 नक्सली घायल हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी।

बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा कहा कि मुठभेड़ के दौरान नक्सली कवर फायर देते हुए जंगलों की ओर भाग निकले। मौके पर सर्चिग के दौरान आईईडी सहित भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है। इसको नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन प्रहार -2 की एक बड़ी कामयाबी के रूप में देखा जा रहा है। 

आईजी सिन्हा ने कहा कि डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम सर्चिग पर निकली थी। इस टीम ने नक्सलियों के मिल्रिटी बटालियन का कैंप तबाह कर दिया। अभी टीम जंगलों से वापस कैंप नहीं लौटी है। इस कारण ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी। 


दूसरी तरफ, कोंडागांव पुलिस ने आज नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने 5-5 किलो के आईईडी (टिफिन व पाइप बम), डेटोनेटर, बिजली वायर बरामद किया है। ग्रामीणों की जागरूकता और सूझबूझ से बड़को से आदनार के बीच नक्सलियों के बिछाए आईईडी को बरामद किया गया। दरअसल नक्सलियों ने बड़े हादसे को अंजाम देने की तैयारी कर रखी थी, लेकिन पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।
 

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार