छग : स्कूली छात्रा ने कक्षा में ही फांसी लगाकर दी जान

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक स्कूली छात्रा ने कक्षा में ही फांसी लगाकर जान दे दी। घटना महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शाला की बताई जा रही है...

एजेंसी
छग : स्कूली छात्रा ने कक्षा में ही फांसी लगाकर दी जान
Hanging

रायपुर/जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में एक स्कूली छात्रा ने कक्षा में ही फांसी लगाकर जान दे दी। घटना महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शाला की बताई जा रही है। छात्रा के स्कूल में तिमाही परीक्षा चल रही थी।
जगदलपुर एसपी आरिफ शेख ने कहा कि स्कूल में ऐसी घटना हुई है, लेकिन आत्महत्या का कारण क्या है इसकी जांच की जा रही है।

एसपी ने कहा कि पथरागुड़ा निवासी 15 वर्षीय छात्रा नकल करते पकड़े जाने के बाद से काफी परेशान थी। ऐसा माना जा रहा है कि उसकी इस हरकत की जानकारी घर पर लग जाने के बाद वह और भी परेशान हो गई और उसने फांसी लगाने जैसा कदम उठा लिया। छात्रा की बड़ी बहन भी इसी स्कूल में 12वीं में पढ़ाई कर रही है।

मृतिका की कक्षा शिक्षिका लक्ष्मी मिश्रा और प्राचार्य ज्योति श्रीवास्तव का कहना है कि वह पढ़ने में होशियार थी और सामान्य छात्रा नहीं थी। ऐसे में वह विज्ञान के पर्चे में गाइड लेकर क्यों पहुंची, यह समझ से परे है।


इधर छात्रा की आत्महत्या के बाद स्कूल की प्राचार्या ज्योति श्रीवास्तव ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है।

इधर मामले पर चर्चा करते हुए कलेक्टर धनंजय देवांगन ने कहा कि पूरी घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। स्कूलों में बच्चों पर निगरानी रखने के लिए नए सिरे से निर्देश निकाले जाएंगे। वहीं एसपी शेख ने कहा कि प्रशासन और पुलिस दोनों मिलकर मामले की जांच कर रहे हैं।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार