केन्द्र ने मंत्री की कथित अश्लील सीडी मामले की सीबीआई जांच स्वीकारी

केन्द्रीय कार्मिक मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री की पिछले माह सामने आई कथित अश्लील सीडी मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से करवाने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है...

एजेंसी
केन्द्र ने मंत्री की कथित अश्लील सीडी मामले की सीबीआई जांच स्वीकारी
CBI

रायपुर। केन्द्रीय कार्मिक मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री की पिछले माह सामने आई कथित अश्लील सीडी मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से करवाने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

मंत्रालय के द्वारा इस बारे में सीबीआई के निदेशक को आवश्यक आदेश प्रदान कर दिए है और इसकी सूचना राज्य के मुख्य सचिव को भी दे दी गई है।

मंत्रालय ने रायपुर के पंड़री थाने में दर्ज इस मामले को राज्य पुलिस से सीबीआई को सौंपने के लिए आवश्यक कानूनी औचारिकताओं सम्बन्धी आदेश भी जारी कर दिए है। राज्य में पिछले महीने लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत की कथित अश्लील सीडी सामने आई थी।

इस मामले में राजधानी के पड़री थाने में मामला दर्ज किया गया था,और इस सिलसिले में पुलिस ने वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था। श्री वर्मा इस समय रायपुर केन्द्रीय जेल में बन्द है।


श्री वर्मा की जमानत की अर्जी जिला अदालत से खारिज हो चुकी है। उनके अधिवक्ताओं ने उच्च न्यायालय बिलासपुर में जमानत अर्जी दाखिल की है,जिस पर भी सुनवाई नही हुई है।

राज्य सरकार ने सीबीआई जांच के लिए कुछ बिन्दु भी तय किए थे,लेकिन भी यह स्पष्ट नही है कि सीबीआई उन्ही बिन्दुओं पर जांच करेगी या फिर वह इसके इतर स्वतंत्र रूप से जांच करेंगी।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार