भाजपा शासन में अपराध नियंत्रण के दावे धरे के धरे रह गये : सपा

समाजवादी पार्टी(सपा) ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था चरमरा गयी है, अपराध नियंत्रण के दावे धरे के धरे रह गए हैं...

एजेंसी
भाजपा शासन में अपराध नियंत्रण के दावे धरे के धरे रह गये : सपा
SP

लखनऊ। समाजवादी पार्टी(सपा) ने आरोप लगाया है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था चरमरा गयी है, अपराध नियंत्रण के दावे धरे के धरे रह गए हैं।

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने आज यहां जारी बयान में कहा है कि राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब हत्या, लूट, अपहरण और बलात्कार की घटनाएं न होती हों।

अपराधियों को कानून का जरा भी डर नहीं रह गया है। वे खुलेआम पुलिस बल पर भी हमलावर हो रहे हैं। राज्य में कानून व्यवस्था चरमरा गई है और जंगलराज कायम है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से बाहर गुजरात आदि के दौरों में व्यस्त हैं। प्रदेश में सब कुछ भगवान भरोसे है।

उन्होंने कहा कि लखनऊ के मलिहाबाद इलाके में युवती से दुष्कर्म का प्रयास किया गया। पीजीआई क्षेत्र में दुष्कर्म से आहत किशोरी द्वारा आत्महत्या की। रायबरेली में शोहदों से परेशान 10वीं की एक छात्रा से पुलिस ने मेडिकल के लिए 500 रूपए वसूल लिए और बयान दिलाने के लिए चार हजार रूपये की मांग रख दी।


भाजपा ने पुलिस का एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया जिसका अब कहीं अता पता भी नहीं है। पुलिस के गिरते मनोबल और अपराधियों के बेखौफ होने का ही नतीजा है कि आगरा में दारोगा को बंधक बनाकर पीटा गया। घाटमपुर (कानपुर देहात) में जुआरियों पकड़ने गए पुलिस पर हमला हुआ तो वे पैदल भागे।

व्यापारियों की जान भाजपा शासन में बहुत सस्ती हो गई है। लखनऊ समेत कई जिलों में सर्राफा व्यापारियों की हत्या तक हो गई। देवबंद के एक बड़े व्यापारी से 20 लाख रूपए की रंगदारी मांगी गई। यह सब काम जेल में बंद अपराधी अपने गुर्गों से करा रहे हैं। इन पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं हो पा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने कुर्सी सम्हालने के बाद कहा था कि अब अपराधी या तो जेल में होंगे या प्रदेश छोड़कर भाग जाएंगे।
हकीकत में सब कुछ उल्टा हो रहा है। जो अपराधी जेल में हैं वे भी वहां से भी अपना खुला दरबार चला रहे हैं।

देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार