अजीत डोभाल ने सुरक्षा संबंधी बैठक में हिस्सा लिया था ना कि राजनीतिक बैठक में: गृह मंत्रालय

 गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर हुई एक राजनीतिक बैठक में हिस्सा लेने संबंधी रिपोर्टों को खारिज करते हुए आज स्पष्ट किया कि उन्होंने सुरक्षा ...

एजेंसी
अजीत डोभाल ने सुरक्षा संबंधी बैठक में हिस्सा लिया था ना कि राजनीतिक बैठक में: गृह मंत्रालय
Ajit Doval

नयी दिल्ली।  गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के निवास पर हुई एक राजनीतिक बैठक में हिस्सा लेने संबंधी रिपोर्टों को खारिज करते हुए आज स्पष्ट किया कि उन्होंने सुरक्षा संबंधी बैठक में ही हिस्सा लिया था और वह किसी राजनीतिक बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

मंत्रालय ने कहा है कि मीडिया में ऐसी रिपोर्ट आयी हैं कि गृह मंत्री द्वारा गत 14 जनवरी को बुलाई गयी एक राजनीतिक बैठक में सरकारी अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

उसने कहा है कि गृह मंत्री राष्ट्रीय सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा करने तथा कानून व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अपने निवास पर नियमित बैठक बुलाते हैं।

आंंतरिक सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी और सदस्य इसमें हिस्सा लेते हैं। इसी व्यवस्था के तहत 14 जनवरी को भी गृह मंत्री के निवास पर एक बैठक हुई थी जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ साथ अन्य अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया था।


इन अधिकारियों ने गृह मंत्री के निवास पर उस दिन हुई किसी अन्य बैठक में हिस्सा नहीं लिया। 

उल्लेखनीय है कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने इन रिपोर्टों के बाद सरकार से यह स्पष्ट करने की मांग की थी कि क्या श्री डोभाल ने राजनीतिक बैठक में हिस्सा लिया था।

माकपा का कहना है कि त्रिपुरा , मेघालय और नगालैंड में होने वाले विधानसभा चुनावों के बारे में हुई इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता भी शामिल हुए थे। पार्टी ने कहा है कि यदि श्री डोभाल ने इस बैठक में हिस्सा लिया है तो यह नियमों का घोर उल्लंघन है।


देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

संबंधित समाचार