राहुल गांधी कांग्रेस के निर्विवाद नेता

राजीव रंजन श्रीवास्तव : प्रधानमंत्री के विशेष विमान से ! विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आज कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निर्विवाद रूप से पार्टी का नेता स्वीकार कर लिया गया है और प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के मुद्दे पर पार्टी उनसे निर्देश मिलने का इंतजार कर रही है।...

राजीव रंजन श्रीवास्तव

राजीव रंजन श्रीवास्तव
 प्रधानमंत्री के विशेष विमान से !   विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आज कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निर्विवाद रूप से पार्टी का नेता स्वीकार कर लिया गया है और प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के मुद्दे पर पार्टी उनसे  निर्देश मिलने का इंतजार कर रही है।
यह पूछे जाने पर  कि पार्टी कार्यर्कता श्री गांधी को देश के अगले प्रधानमंत्री के रूप में देखने का इंतजार कर रहे हैं . उन्होने यह प्रतिक्रिया व्यक्त की।श्री खुर्शीद बु्रनेई और इंडोनेशिया की चार दिवसीय यात्रा के बाद प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ एक विशेष विमान से लौट रहे थे। श्री खुर्शीद ने विशेष विमान में एक मीडिया कांफ्रेस में कहा कि इसमे कोई संदेह नहीं है कि श्री गांधी के राजनीतिक नेतृत्व को स्वीकार कर लिया गया है।
 एक रैली में श्री गांधी के उस बयान पर कि अगली सरकार युवाओं की बनेगी. श्री खुर्शीद ने कहा कि यह बयान उन्होने पूरी संभावनाओं को ध्यान में रखकर दिया है। हालांकि उन्होने स्पष्ट किया कि श्री गांधी ने इसी रैली में यह भी स्वीकार किया था कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी मां सोनिया गांधी उनकी राजनीतिक गुरू है।
    केन्द्र में डा. सिंह के नेतृत्व में तीसरी बार संप्रग की सरकार बनने के सवाल पर उन्होने कहा कि निस्संदेह संप्रग की तीसरी बार सरकार बनेगी लेकिन इसका रूप अलग होगा। श्री खुर्शीद ने कहा कि संप्रग दो संप्रग एक से भिन्न थी और संप्रग तीन भी संप्रग दो की तरह नहीं होगी। उन्होने कहा कि संप्रग तीन के रूप में कुछ बदलाव होगे और कुछ नये सहयोगी भी इसमे शामिल होगे।  समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर श्री खुर्शीद ने कहा कि उन्हे इस संबंध में मीडिया अफवाहो की जानकारी है लेकिन रक्षा मंत्री ए.के.एंटनी को गठबंधन के बारे में बातचीत करने की जिम्मेदारी सौपी गई है और वह श्रीमती गांधी को इस संबंध में रिपोर्ट देगे और इस पार्टी के भीतर व्यापक विचार विमर्श किया जायेगा।


देशबंधु से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें
facebook फेसबुक पर फॉलो करे.
और
facebook ट्विटर पर फॉलो करे.

Deshbandhu के आलेख